सोमवार, 20 जुलाई 2009

बुझो तो जाने -1


चिट्ठाजगत
बुझो तो जाने 



थोडी मस्ती           

जान भी देगे
शिक्षक छात्रो से : बच्चो ! आप सब शपथ लो कि आप सिगरेट, शराब,जुआ,और लडकियो से दूर रहोगे।
और जरुरत पडी तो देश के लिए जान भी दे देगे
एक छात्र - " दे देगे सर ! ऐसी जान का हम करेगे भी क्या । 


नेट एक्स्प्लोरर- 001
साइट ऑफ द  नेट
व्यक्त्ति को अपने काम कि जरुरत के मुताबिक बेवसाइटो कि यादे बन रहती है। किन्तु अचानक कोई चीज की दरकार हो तो गुगल कि घण्टो खाक छाननी पडती है। और उसमे सही साईट मिलना एक खोज का विषय माना जाता है। नेट एक्स्प्लोरर” मे मैने यहॉ कुछ वेबसाइट कि जानकारी एवम पत्ते दे रहा हु जो रोजाना महिलाओ बच्चो एवम शिक्षा के लिहाज से अतिउपयोगी है। यह साईटो के पत्ते आपको रोजर्मरा की आवश्यकताओ को पुर्ण करने मे सफल होगी।
 नेट एक्स्प्लोरर“ मे आप देख सकते है गृहणीयो के लिये ब्युटी ,शादी की प्लानिग, टीपस,ज्यूलरी, आइसक्रिम बनाना, लव, डिप्रेशन से मुक्ति,। शॉपिग क्या? कहॉ से ? क्या पहने क्या नही ?, कम बजट मे फैसन कैसे करे ?हेयर स्टायल, क्राफ्ट, डेकोरेशन, से लेकर कुकिग, पेरेटिग तक सभी कुछ है इन्ह पत्तो पर। बच्चो के लिये घर बैढे कुछ भी सिखना हो तो, स्पो‍र्ट्स से जुडे साल्युशन, आनलाइन स्पो‍र्ट्स गेम, स्पो‍र्ट्स कैप, और बहुत कुछ है, बडे बुढो के लिये हिन्दि साहित्य जगत, अग्रेजी और अन्य भाषाओ मे सभी कुछ देख पढ सकते है या घर मे बेठकर ही चारो धाम के दर्शन करके आ सकते है। ऐसा नही है कि यह आपको इस साईटो कि जानकारी नही है हो सकता है आप जानते हो, किन्तु यह उन्ह लोगो के लिये जो कम समय मे अपने लक्ष्य को पा ले। उपरोकत सभी साईटो के पत्ते विभन्न माघ्यमो से प्राप्त किया है विशेषकर नवभारत टाइम्स का, गुगल दुनिया।

इस साइट पर होम, लाइफस्टाइल, क्राफ्ट, डेकोरेशन, से लेकर कुकिग, पेरेटिग तक सभी कुछ है। हेयर स्टाइल,फैशन, और शादी की प्लानिग से जुडे बेहतरीन आर्टिकल्स है यहा। बच्चो के लिये चटपटी और हेल्दी रेसिपीज भी है तो आपके लिऐ हेल्दी रहने के टीप्स भी साथ ही और भी बहुत कुछ ।
 www.apanloan.com
इस वक्त लोन शब्द कुछ करन्ट की तरह लगता है। कर्ज लेने वालो को ही नही बल्कि बैन्क भी फुक-फुक कर कदम रख रहे है। यह साईट विभन्न बैन्को से जुडे लोगो के सारे विवरण उपलब्ध करवाती है। एक्सपर्ट व्यु और लोनस कैलकुटर भी यहॉ।साथ ही और भी बहुत कुछ।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

SELECTION-COLLECTION पर आपका हार्दिक स्वागत है जी!
SELECTION-COLLECTION पर आप पधारे इसलिऐ आपका शुक्रिया।
आप हमारे लिऐ अति-महत्वपुर्ण है।
आपके दो शब्द कमेन्ट के रुप मे मिल जाऐ तो हमे खुशी होगी।
आभार